उत्‍तर कोरिया को सबक सिखाने अमेरिका ने भेजा अपना युद्धपोत कार्ल विल्‍सन

  • uploaded on : 2017-04-09 12:29:26
 उत्‍तर कोरिया को सबक सिखाने अमेरिका ने भेजा अपना युद्धपोत कार्ल विल्‍सन
 

वाशिंगटन। उत्‍तर कोरिया द्वारा लगातार परमाणु परीक्षण करने से खफा अमेरिका ने उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का मन बना लिया है। इसके लिए अमेरिका ने कोरियाई प्रायद्वीप पर अपने युद्धपोत भेजने का फैसला किया है। अमेरिका ने यह फैसला उत्‍तर कोरिया के बार-बार मिसाइल परीक्षण करने और अमेरिका की चेतावनी को अनसुना करने के बाद लिया गया है। अमेरिका के इस फैसले के बाद इस क्षेत्र में तनाव बढ़ने के पूरे आसार बन गए हैं। सीरिया पर किए गए मिसाइल अटैक के बाद माना जा रहा है कि अमेरिका उत्‍तर कोरिया में भी इस तरह का हमला कर सकता है।

बदले माहौल के बीच अमेरिका की पेसफिक कमांड के कमांड के प्रवक्‍ता कमांडर डेव बेनहम ने बताया है कि कार्ल विन्‍सन को उत्‍तर कोरिया की तरफ बढ़ने और अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के आदेश दिए हैं। गौरतलब है कि उत्‍तर कोरिया ने अमेरिका द्वारा सीरिया में दागी गई क्रूज मिसाइल हमले की कड़ी निंदा की थी। अपने बयान में उत्‍तर कोरिया ने इस हमले को बर्दाश्‍त न किया जाने वाला हमला बताया था। वहीं उत्‍तर कोरिया ने यह भी साफ कर दिया था कि वह इस तरह की धमकियों से नहीं डरता है और अपना न्‍यूक्लियर प्रोग्राम जारी रखेगा।
उनका कहना है कि इस क्षेत्र में उत्‍तर कोरिया के लगातार परीक्षण करने की वजह से लगातार खतरा बना हुआ है। आदेश मिलने के साथ ही कार्ल विन्‍सन उत्‍तर कोरिया की तरफ निकल चुका है। वहीं अमेरिका ने सेटेलाइट से मिली जानकारी के आधार पर कहा है कि उत्‍तर कोरिया एक बार फिर से मिसाइल टेस्टिंग की तैयारी कर रहा है। बुधवार को भी उत्‍तर कोरिया ने एक परीक्षण के तहत एक मिसाइल दागी थी जो जापान सागर में जाकर गिरी थी।