यूपी में बीजेपी की जीत से डर गया ड्रैगन, कहा- चीन की मुश्किलें और बढ़ेगी

  • uploaded on : 2017-03-16 14:51:51
यूपी में बीजेपी की जीत से डर गया ड्रैगन, कहा- चीन की मुश्किलें और बढ़ेगी
 

नयी दिल्ली यूपी में बीजेपी की शानदार जीत से ड्रैगन भी डर गया है। पीएम नरेंद्र मोदी की बढ़ती ताकत को लेकर चीनी मीडिया में प्रतिदिन आलेख लिखे जा रहे हैं। चीन की सत्ताधारी कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ चीन के अखबार ग्लोबल टाइम्स ने लिखा है कि यूपी में बीजेपी की जीत के बाद चीन और भारत के संबंधों में और सख्ती आएगी। साथ ही लिखा है कि भारत के विकास और तेज गति से होगी।
अखबार ने लिखा है कि अब मोदी की हार्डलाइनर छवि और मजबूत होगी। अखबार ने चेताया है कि भारत अब चीन जैसे देशों के साथ समझौता नहीं करने की नीति को और आगे बढ़ाएगी। इस लेख में बताया गया है कि मोदी सरकार आने के बाद भारत की घरेलू और कूटनीति में तेजी से बदलाव आए हैं। पहले जहां भारत वैश्विक स्तर पर रक्षात्मक रवैया अपनाता रहा है, वहीं मोदी सरकार आने के बाद आक्रामक रुख दिखाई देने लगा है।
इतना ही नहीं चीनी मीडिया ने अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत की संभावना जताई है। अपने लेख में ग्लोबल टाइम्स ने लिखा है कि जिस तरीके से बीजेपी चुनावों में लगातार जीत दर्ज कर रही है,  उससे देखकर ऐसा लग रहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में उनकी जीत पक्की है।
सीमा विवाद को लेकर लिखा गया है कि मोदी की मजबूती से सीमा मसलों पर किसी भी प्रकार की समझौता करने की भारत की ओर से संभावनाएं कम होंगीं। देश के सबसे बड़े त्योहार दीवाली पर मोदी ने चीन बॉर्डर को तवज्जों दी और सैनिकों के बीच त्योहार मनाकर भारत की बॉर्डर नीति में सख्ती का संदेश दिया।