पत्रकार से दबंगई टोल कर्मियों को पड़ी भारी, तीन भेजे गए जेल

  • uploaded on : 2018-04-01 17:57:33
पत्रकार से दबंगई टोल कर्मियों को पड़ी भारी, तीन भेजे गए जेल
 

मुबारकगंज (फैजाबाद)। फैजाबाद-लखनऊ नेशनल हाईवे पर स्थित तहसीनपुर टोल प्लाजा के कर्मियों को शनिवार की शाम एक पत्रकार के साथ मारपीट करना महंगा पड़ गया। पुलिस ने रविवार को तीन आरोपी टोल कर्मियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बाकी 20 अन्य कर्मियों के खिलाफ भी मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।
दरअसल इलेक्ट्रानिक मीडिया के पत्रकार आनंद मिश्र शनिवार की शाम अपने एक दरोगा साथी के साथ लखनऊ से यहां अयोध्या हनुमानगढ़ी में दर्शन करने के लिए आ रहे थे। तहसीनपुर टोल प्लाजा के कर्मियों ने टोल टैक्स देने के बावजूद उनके साथ मारपीट की। मारपीट की घटना की तहरीर पत्रकार ने शनिवार की शाम को ही रौनाही थाने की पुलिस को दे दी थी। इसके बाद पुलिस ने घायल पत्रकार का सीएचसी सोहावल में ले जाकर इलाज कराया। 
उधर मौके पर पहुंचे रौनाही थाना के प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार पांडेय ने मारपीट की घटना में शामिल दो दर्जन लोगों के विरुद्ध धारा 147, 323, 352 व 506 आईपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत किया। छह टोल कर्मियों को हिरासत में भी लिया। छानबीन व पूछताछ के बाद तीन आरोपियों को पुलिस ने रविवार को जेल भेज दिया। जेल भेजे गए टोल कर्मियों ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वे लोग केवल ड्यूटी बजाते हैं। प्रबंधक के निर्देशों का पालन करना पड़ता है। रौनाही थाना के प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार पांडेय ने बताया कि रविकांत निवासी ग्राम उमेदपुर थाना अजीतमल जनपद औरैया, सौरभ सिंह निवासी ग्राम किवारी और मोहित गुप्त निवासी शास्त्री पुरम थाना सिकन्दरा जनपद आगरा को जेल भेजा गया है, बाकी अन्य आरोपियों से भी पूछताछ की जा रही है।