पूर्व जासूस को जहर देने के पीछे हो सकता है रूस का हाथ: ट्रंप

  • uploaded on : 2018-03-14 12:14:41
पूर्व जासूस को जहर देने के पीछे हो सकता है रूस का हाथ: ट्रंप
 

वॉशिंगटन हाल ही में ब्रिटिश पुलिस ने कहा था कि पूर्व रूसी जासूस और उनकी बेटी को जहर देकर जान से मारने की कोशिश की गई थी। इसके बाद चारों तरफ हलचल मच गई और अब अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कहा है कि ब्रिटेन में पूर्व डबल एजेंट को जहर दिया जाने का काम रूस का हो सकता है। उन्होंने कहा कि वह ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे से आज बात करेंगे।

ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा, ''उनके पास जो सबूत हैं उससे मुझे लगता है कि यह रूस का काम होगा। मैं आज टेरीजा मे से बात करने जा रहा हूं। जैसे ही हमें सही सूचना मिलती है, अगर हम उनसे सहमत होते हैं तो हम रूस की निंदा करेंगे।’’ 
बता दें कि पूर्व रूसी एजेंट सर्गई स्क्रिपल और उनकी बेटी यूलिया ब्रिटेन के एक अस्पताल में जिंदगी के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इस मामले के बाद से रूस और ब्रिटेन के रिश्तों में तनाव काफी बढ़ गया है। हाल ही में ब्रिटेन ने चेतावनी भी दी थी कि अगर पूर्व जासूस पर हमले के पीछे रूसी सरकार की भूमिका पाई गई तो वह सख्ती से जवाब देगा। इस घटना से 2006 में हुई इसी तरह की एक घटना की यादें ताज़ा हो गई हैं जब एक पूर्व रूसी जासूस पर जानलेवा हमला हुआ था और उसके आरोप रूस पर लगे थे।