इस साल इन 10 शख्सियतों ने कारोबारी दुनिया में मचाया तहलका

  • uploaded on : 2017-12-03 17:07:13
इस साल इन 10 शख्सियतों ने कारोबारी दुनिया में मचाया तहलका
 

11 सितंबर को हेली ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा उत्तर कोरिया पर अब तक का सबसे कड़ा प्रतिबंध लगवाया। इससे उत्तर कोरिया के तेल आयात सीमित होने के साथ-साथ उसके टेक्सटाइल एक्सपोर्ट पर पाबंदी लग गई। हेली ने कहा कि इससे उत्तर कोरिया को निर्यात से होनेवाली आमदनी 90% घट जाएगी।
कोटिक ने पहली सिटी-बेस्ड प्रफेशनल स्पोर्ट्स लीग की 12 फ्रैंचाइजी बेचकर 240 मिलियन डॉलर (करीब 1548 करोड़ रुपये) जुटा लिए। इससे प्रतिस्पर्धी खेल के प्रति पारंपरिक खेल दुनिया की गंभीरता का पता चलता है।
सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान ने अपनी ताकत बढ़ाने के लिए नवंबर महीने में अपने 11 चचेरे भाइयों और दर्जनों मौजूद एवं पूर्व अधिकारियों के साथ-साथ कई बड़े बिजनसमेन की गिरफ्तारी का आदेश दिया।
चर्लोट्सविल पर अमेरिकी राष्ट्रति डॉनल्ड ट्रंप के विभाजनकारी बयान के बाद उनकी अमेरिकन मैन्युफैक्चरिंग काउंसिल से सबसे पहले इस्तीफा देनेवाले पहले एग्जिक्युटिव केन फ्रैजियर ने इस्तीफा दे दिया। फिर तो इस ग्रुप का विघटन ही हो गया।
लिलि सिंह ने 'हाउ टु बी बाओज' लिखकर खुद को इंटरनेट पर्सनैलिटी से मीडिया मुगल के रूप में ट्रांसफॉर्म कर लिया। उनकी यह किताब मई महीने में न्यू यॉर्क टाइम्स बिजनस बुक बेस्ट-सेलर की लिस्ट में नंबर 1 स्पॉट पर काबिज हुई।