अभिनेता, लेखक व पद्मश्री टॉम आल्टर का 67 साल की उम्र में निधन

  • uploaded on : 2017-10-01 16:14:58
अभिनेता, लेखक व पद्मश्री टॉम आल्टर का 67 साल की उम्र में निधन
 

नई दिल्ली अभिनेता, लेखक और पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित टॉम आल्टर का 67 साल की उम्र में निधन हो गया है। वह बीते काफी दिनों से स्किन कैंसर की बीमारी से पीडि़त थे और जिंदगी व मौत के बीच जंग लड़ रहे थे।
टॉम आल्टर ने अपने फिल्मी करियर में 300 से ज्यादा फिल्में की। वर्ष1990 में उनका टीवी शो केशव कालसी काफी हिट हुआ था। आल्टर का यह शो पांच साल तक प्रसारित हुआ था। 
टॉम आल्टर 1980 से 1990 दशक के बीच खेल पत्रकार भी रहे। वे पहले ऐसे पत्रकार थे, जिन्होंने सचिन तेंदुलकर का टीवी इंटरव्यू लिया था। 
वहीं, टॉम आल्टर ने तीन किताबें भी लिखीं, जिसमें एक नॉन फिक्शन और दो फिक्शन किताबें शामिल हैं। भारत सरकार ने 2008 में कला और सिनेमा के क्षेत्र में पद्मश्री अवॉर्ड से भी सम्मानित किया था। 
उनके परिजनों की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, 'हम बहुत दुख के साथ अभिनेता, लेखक, पद्मश्री टॉम आल्टर के निधन की घोषणा करते हैं। उनका निधन शुक्रवार रात घर में हुआ। इस दौरान उनके परिवार के सदस्य घर में मौजूद थे।'
बताते चलें कि टॉम आल्टर का जन्म वर्ष 1950 में मसूरी में हुआ था। उन्होंने वुडस्टॉक स्कूल से पढ़ाई की और फिर अमेरिका की येल यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया। इसके बाद वे 1970 के दशक की शुरुआत में वापस भारत लौटे।