अफगानिस्तान में अमरीका का ज्वॉइंट ऑपरेशन, मार गिराए पाकिस्तान और ISIS के 22 आतंकी

  • uploaded on : 2017-10-01 15:53:55
अफगानिस्तान में अमरीका का ज्वॉइंट ऑपरेशन, मार गिराए पाकिस्तान और ISIS के 22 आतंकी
 

काबुल: अमरीका ने अफगानिस्तान के साथ मिलकर आतंकवाद पर एक बार फिर से कड़ा प्रहार किया है। खबर है कि अमरीका और अफगानिस्तान की सेनाओं के जॉइंट ऑपरेशन में ISIS और पाकिस्तान के 22 आतंकियों को मार गिराया है। मीडिया रिपोर्टस में बताया जा रहा है कि ये जॉइंट ऑपरेशन शुक्रवार को अफगानिस्तान के पूर्वी नंगेरहार प्रांत में किया गया, जिसमें 22 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया है।
मीडिया रिपोर्टस की मानें तो नजाइन और लालपुर जिले में ज्यादा आतंकियों का सफाया किया गया है। वहीं इस ऑपरेशन की आधिकारिक पुष्टि भी हो गई है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, सरकार की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया है कि लालपुर के बिला एरिया में अफगानिस्तान की स्पेशल फोर्सेस ने 7 पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया। वहीं नजाइन जिले में अमरीकी फोर्सेस ने हवाई हमलों के जरिए करीब 15 ISIS आतंकियों को मार गिराया। इसके अलावा हवाई हमले के जरिए ही आतंकियों के 2 ठिकानों को भी तबाह कर दिया है।
आपको बता दें कि हाल ही में अमरीकी सेना के हवाई हमलों में आईएसआईएस के 5 आंतकी मारे गए थे। यह हमला हस्का मीना जिले में किया गया था। अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों ने छपरहार जिले से ISIS के 2 आतंकियों को गिरफ्तार भी किया है। आपको बता दें कि ये हमले अफगानिस्तान की स्पेशल फोर्स और यूएस फोर्स ने संयुक्त रूप से किये।
नांगरहार प्रांत में आतंकियों को समाप्त करने के लिए ऐंटी-आईएसआईएस और ऐंटी-तालिबान ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। इस दौरान अमेरिकी सैनिक हवाई हमले कर अफगान बलों की मदद कर रहे हैं। आपको बता दें कि तालिबान और आईएसआईएस आतंकवादी संगठन नंगेरह प्रांत के महत्वपूर्ण और दूरदराज जिलों में अपने पैर पसारने में जुटे हुए थे, ये सैन्य अभियान दोनों आतंकी संगठनों के लिए बहुत बड़ा नुकसान है।